• Post published:13-02-2021
शालिनी (आयु 37, दिल्ली मानमिन चर्च, भारत)

समय और दूरी को मिटाते हुए सामर्थी प्रार्थना के द्वारा अब मुझे चश्में की कोई जरूरत नही .

मैं लंबे समय से आंख के पुराने दर्द से पीड़ित थी। मैं अस्पताल गयी, लेकिन यह ठीक नहीं हुआ। मेरी दृष्टि कमजोर हो गई, और मुझे कई बार अपना चश्मा बदलना पड़ा। मैं बिना चश्मे के देख नहीं सकती थी, और मैं कुछ भी ठीक से नहीं देख सकती थी। मुझे बताया गया था कि चश्मे से भी मेरी आँखों की रोशनी बेहतर नहीं होगी, और आँखों का दर्द और ज्यादा बढ़ गया।

मैं बहुत हताश थी, और मैं एक पास्टर से प्रार्थना कराना चाहती थी। दिसंबर 2019 में, यूट्यूब के माध्यम से ढूंढते हुए, GCNTV HINDI के द्वारा मुझे दिल्ली मानमिन चर्च मिला। जब मैंने चर्च में संपर्क किया, तो एक चर्च के स्टाफ ने मुझे सूचित किया कि सियोल मानमिन सेंट्रल चर्च में चंगाई सभा आयोजित की जाएगी, और मैं इसे जी सी एन टी. वी. हिन्दी चैनल के माध्यम से यूट्यूब पर देख सकती हूं। और मुझे डॉ. जेरॉक ली के संदेश, क्रूस का संदेश को अच्छी तरह से सुनने और अनुग्रह प्राप्त करने के लिए भी कहा।

हैरानी की बात है कि, क्रूस के संदेश में आत्मिक रूप से गहरे वचन है, जैसे कि सृष्टिकर्ता परमेश्वर, परमेश्वर ने भले और बुरे के ज्ञान का वृक्ष क्यों लगाया, यीशु मसीह ही हमारा उद्धारकर्ता क्यों है?

मैंने परमेश्वर और प्रभु यीशु मसीह के बारे में गहराई से सीखा और मेरे हृदय में शांति आई। अब मुझे बुरे सपने नहीं आते, और मैं शांति से सो सकती हूं।

इसके अलावा, चर्च के सदस्यों के विभिन्न चंगाई की गवाहियां देखकर, मैंने भी ईमानदारी से चंगाई के लिए लालसा रखी। मैंने खुद को 3 दिन के उपवास के साथ तैयार किया।

मैं लंबे समय से मसीही थी, लेकिन अधिकांश समय मैं बीमार रहती थी, और जब मैंने परमेश्वर के वचन के अनुसार जीवन व्यतीत किया, तो मैंने अपने बीते समय के लिए पश्चाताप किया।

अंत में, 31 जनवरी, 2020 को मैंने यूट्यूब के माध्यम से चंगाई सभा में भाग लिया। पास्टर सुजिन ली ने परमेश्वर की सामर्थ के रूमाल के साथ हमारे लिए प्रार्थना की (प्रेरितों के काम 19: 11-12) जिस पर डॉ. जेरॉक ली ने प्रार्थना की, मैंने पाया कि मेरी आंख का दर्द गायब हो गया। इसके अलावा, मेरी दृष्टि में सुधार हुआ है, और मुझे अब अपने चश्मे की और अधिक आवश्यकता नहीं है। हाल्लेलुयाह!

उसके बाद, मैं बहुत खुश थी, क्योंकि मेरे कंधे का पुराना दर्द भी संदेश सुनते हुए गायब हो गया। मैं सुसमाचार का प्रचार कर रही हूं, जिस परमेश्वर से, मैं मिली। मैं जी सी एन टी. वी. पर विभिन्न सभाओं में भाग लेती हूं। मैं जूम के माध्यम से भी परमेश्वर का अनुग्रह प्राप्त करती हूं और अपना विश्वास बढ़ाती हूं।

मेरे सहकर्मी मेरे बारे में शिकायत करते थे, और यहां तक कि जब मेरी दृष्टि कमजोर होने पर मुझे नौकरी छोड़ने के लिए कहा था। लेकिन वे मेरे अच्छे काम को पहचानते हैं। मेरी आर्थिक समस्या भी हल हो गई। क्योंकि मैं मानमिन चर्च से मिली, मैं विभिन्न कठिनाइयों से बाहर निकली, और सच्ची खुशी प्राप्त की। मैं सारा धन्यवाद और महिमा प्रभु को देती हूं, जिसने मुझे चंगा किया।

Leave a Reply