धरती के सबसे दूरस्थ स्थानों में भी प्रभु के गवाह

धरती के सबसे दूरस्थ स्थानों में भी प्रभु के गवाह

परन्तु जब पवित्र आत्मा तुम पर आएगा तब तुम सामर्थ पाओगे; और यरूशलेम और सारे यहूदिया और सामरिया में, और पृथ्वी की छोर तक मेरे गवाह होगे। प्रेरितों के काम 1:8

2009 इस्राएल बहुसांस्कृतिक समारोह

23 जुलाई, 2007, जब डाक्टर जेराक ली, परमेश्वर के प्रावधान में, इस्राएल में सेवकाई शुरू करने के लिए कोरिया से निकल पड़ें, 777 दिनों की यह मिशन यात्रा अंततः इस्राएल बहुसांस्कृतिक समारोह के रूप में ऊभर कर सामने आई, जिसका आयोजन 7 सितम्बर 2009 को यरूशलेम में किया गया।

यह समारोह यरूशलेम में, अंरराष्ट्रीय सम्मेलन स्थल पर, क्रिस्टल फोरम (इस्राएली पास्टर्स संग) के संरक्षण में किया गया। 36 देशों के मसीही मीडिया कर्मियों, राजनीतिक नेताओं एवं और बहुत सारी बड़ी हस्तियों ने इसमें हिस्सा लिया और परमेश्वर को महानता से महिमा दी।

6 सितम्बर 2009, शाम 6:30 बजे, यह समारोह, क्रिस्टल फोरम के महाप्रबंधक,पास्टर ओलेग हाज़िन के शुरूआती शब्दों के साथ शुरू हुआ और यरूशलेम की नगरपालिका के पर्यटन एवं विदेशी मंत्रालय के संविभाग धारक श्री हीलिक बार ने, जनसमूह को स्वागत संदेश से संबोधित किया।

संदेश के बाद, 30 मिनट तक, मानमिन की परफोर्मेंन्स टीम ने रंग-बिरगी फेन डान्स और स्तुतियाँ प्रस्तुत की। जब पवित्रआत्मा के अग्निमय कार्यों ने उस स्थान को भर दिया, तब विश्वविख्यात जागृतिकर्ता डाक्टर जेराक ली ने परमेश्वर के वचन का प्रचार करना शुरू किया।

पहला दिन-सृष्टिकर्ता परमेश्वर

जब डाक्टर जेराक ली ने केवल और एकमात्र सर्वशक्तिमान परमेश्वर के बारे में बात की, जो कि मनुष्य के जीवन और मृत्यु एवं भाग्य और अभाग्य का कर्ता है और इस ब्रहांण्ड और उससे परे, सभी वस्तुओं का रचियेता है, तब सभी लोगों ने हर्षध्वनी के साथ अपनी प्रतिक्रिया ज़ाहिर की और परमेश्वर को महिमा और धन्यवाद दिया।

संदेश के बाद जब डाक्टर जेराक ली ने बीमारों के लिए प्रार्थना करना शुरू किया, तब चंगाई के कार्य प्रकट होना शुरू हो गए। जैसे ही प्रार्थना समाप्त होने पर आई, पूरा मंच उन लोगों से भर गया जो अपनी चंगाई की गवाहियाँ देने के लिए उमड़ पड़े। परमेश्वर की सामर्थ्य के ऐसे अद्भुत कार्य जिन्हे बाइबल में भी देखा जा सकता है, के द्वारा तमाम उपस्थित लोगों ने आनन्द के आँसू बहाए।

इस्राएली स्थानीय मीडिया के साथ साथ, दूसरे विश्वविख्यात मीडिया सदनों ने भी जैसे कि, ए एफ पी और रिउटर्स ने इस 2009 के इस्राएल बहुसांस्कृतिक समारोह को कवर किया। कोरियाई मसीही मीडिया के रिर्पोटर्स और लेखकों ने भी इस समारोह को देखा और छापा जिसके द्वारा कोरियाई मसीही समाज पर बहुत बड़ा प्रभाव पड़ा।

इसके साथ-साथ, विश्वभर में भी जिन लोगों ने टेलेविज़न पर प्रसारित हो रहें इस कार्यक्रम को देखा और चंगाईयाँ प्राप्त की, उन्होने भी फोन करके परमेश्वर की सामर्थ्य की गवाही दी जो समय और स्थान पर प्रबल है।

दूसरा दिन-यीशु मसीह- उद्धारकर्ता

7 सितम्बर 2009 का दिन एक एतिहासिक दिन था, जब असंख्य विश्व मीडिया सदस्यों और इस्रालियों के समक्ष, यीशु मसीह को मनुष्यजाति के उद्धारकर्ता के रूप में उद्घोषित किया गया, जिसे 2000 वर्ष पूर्व क्रूस पर चढ़ा दिया गया था।

एन आर बी के अध्यक्ष, डाक्टर फै्रंक राईट और रशिया के अध्यक्षीय सलाहकार समिति के सदस्य पीटर शेलिश ने अपने शब्द प्रस्तुत किए।

समारोह अयोजक समिति से सराहना की पट्टिका प्राप्त करने के बाद, डाक्टर जेराक ली ने आत्मविश्वास के साथ स्पष्टीकरण दिया कि, क्यों यीशु ही एकमात्र उद्धारकर्ता है। और वहाँ पहले दिन से भी ज्यादा चंगाई की गवाहियाँ प्राप्त हुई। लोग अपनी व्हीलचेयर से उठ खड़े हुए, अपनी बैसाखियों को फैंक दिया, अपने चश्मों को उतार दिया, और बिना किसी दर्द के उठ खड़े हुए। और देर रात तक चंगाई की गवाहियाँ इस स्थान पर चलती रही।

220 देशों में इसका प्रसारण किया गया और लम्बे समय से चले आ रहे इस्राएल की सूखे की समस्या को भी सुलझाया।

2009 का इस्राएल बहुसांस्कृतिक समारोह 2 दिनों तक यरूशलेम में चलता रहा और 28 टी वी स्टेशनों के द्वारा उसका सीधा प्रसारण किया गया, जैसे कि, जीसीएन, सीएनएल, टीबीएन रशिया, एन्लासे। और पाँच दूसरे टी वी स्टेशन जैसे कि स्युंक्त राष्ट्र का डेस्टार प्रसारण इत्यादि और समारोह की रिकार्डिग को 220 देशों में प्रसारित किया गया।

कोरिया से निकलने से पहले डाक्टर ली को पता चला कि इस्राएल में लम्बे समय से सूखा पड़ा हुआ है और उन्होने इसके लिए प्रार्थना की। समारोह में भी उन्होंने एक बार फिर से सीधे प्रसारण में, इस्राएल में बरिश होने के लिए प्रार्थना की।

समारोह के बाद, उतरी इस्राएल में बारीश हुई। विशेष बात यह थी कि, सितम्बर में वहाँ पर भारी बारिश हुई जो कि एक सूखे का मौसम होता है। “यरूशलेम पोस्ट में भी इस समाचार को कवर किया गया“ और पूरे संसार भर में इंटरनेट और सैटेलाइट के द्वारा फैलाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *