• Post author:

मैं जन्म के बाद से ही अपने दोनों कानों से मुश्किल से सुन सकती थी। जब मेरे माता-पिता वास्तव में जोर से बात करते थे, तो मैं थोड़ा सुन सकती थी और उन्हें जवाब दे सकती थी। मेरे सहपाठी मेरा मजाक बनाते थे और मध्य विद्यालय में प्रवेश करने के बाद ही अन्य छात्रों से पिछड़ गई थी, हालांकि मैंने अपने दाहिने कान में श्रवण यंत्र पहना था। मुझे अंततः एक द्वितीय श्रेणी का शारीरिक विकार (फिजिकल डिसऑर्डर) घोषित किया गया।

मैं सुनने की क्षमता खो रही थी, हालांकि मैंने हियरिंग ऐड (श्रवण-संबंधी उपकरण) पहना हुआ था। 2013 में, मेरे दाहिने कान में कॉकलीयर इम्प्लांट भी हुआ और साथ ही कॉकलीयर हियरिंग एड भी पहना था। हालाँकि, मैं अच्छी तरह से नहीं सुन सकती थी क्योंकि मेरे कान बजते थे, और मुझे सिरदर्द होता था। यह अकसर बातचीत में विफलता का कारण बना। मैं अकसर यह नहीं समझ पाती थी कि दूसरे क्या कह रहे थे, इसलिए मुझे उन्हें समझने के लिए उनके होठों को करीब से देखना पड़ा और साइन लैंग्वेज (सांकेतिक भाषा) की जरूरत थी।

2015 में, मेरी मित्र डिकनेसिस मिओक च्योंग ने मानमिन में मेरी अगुवाई की। जब मैंने डॉ. जेरॉक ली के संदेशों को सुना, तो मुझे लगा कि मेरे हृदय के टूटे हुए हिस्से प्रभु के प्रेम से चंगे हो गए हैं। उनके सामर्थी कार्यों की गवाह होने पर मैं जीवित परमेश्वर के प्रति आश्वासित हो गई।

जुलाई 2018 की शुरुआत में, डेफ मिशन के अगुवे पास्टर, पास्टर सू योल चो, उन्होंने मुझे सलाह दी कि आने वाली मानमिन समर रिट्रीट के लिए लालसा, प्रार्थना और उपवास के साथ तैयारी करूं। मैंने आज्ञाकारिता में उपवास किया और परमेष्वर की इच्छा के विरूद्ध मैंने जो किया था, उसके लिए पष्चाताप किया। जब मैंने अपने पति के खिलाफ दुर्भावनाओं के लिए पश्चाताप किया, तो मैंने उनके साथ शांति बनाई।

6 अगस्त को मैंने रेव. सुजिन ली की प्रार्थनाओं को ग्रहण किया, जब वह स्टेज पर प्रार्थना कर रही थी। और साथ ही मानमिन प्रेयर सेंटर की अध्यक्ष बोकनिम ली ने सामर्थ के रूमाल के साथ मेरे लिए प्रार्थना की (प्रेरितों के काम 19ः11-12)।

फिर, मेरे कान गर्म महसूस हुए और मेरा सिर साफ हो गया। तब मेरा कान खुल गया और सुनाई दिया। अब मैं स्पष्ट रूप से सभाओं के दौरान वेदी पर प्रचारकों की आवाज सुन सकती हूँ। मुझे साइन लैंग्वेज ट्रांसलेशन( सांकेतिक भाषा के अनुवाद) की जरूरत नहीं है।

मैं, मेरे बगल में बैठे व्यक्ति के सेल फोन से आने वाली आवाज सुन सकती हूं। मेरी सुनने की क्षमता बेहतर और बेहतर हो गई है हालांकि मैंने हियरिंग एड नहीं पहना है। मैं बहुत खुश और धन्यवादी हूं। मैं सारा धन्यवाद और महिमा परमेश्वर को देती हूं जिन्होंने मुझे फिर से पुनःसृष्टि की सामर्थ से चंगा किया!

Leave a Reply