god the almighty
क्रूस का संदेश (3) सर्वशक्तिमान परमेश्वर God the Almighty – The Message of Cross (3)

देख मैं तो सब प्राणियों का परमेश्वर यहोवा हूँ क्या मेरे लिये कोई भी काम कठिन है?(यिर्मयाह 32रू27)
सृष्टिकर्ता परमेश्वर अनन्त से अनंत तक, सिद्ध, सर्वज्ञानी है, और वह सर्वशक्तिमान परमेश्वर है और कुछ भी करने के योग्य है। इन्हीं कारणों की वजह से, पूरी बाइबल में बार-बार ऐसे चिन्हों और चमत्कारों का उल्लेख मिलता है जिन्हें कोई भी व्यक्ति प्रकट करने के योग्य नहीं है।

सर्वशक्तिमान परमेश्वर के ऐसे कार्य अलग-अलग पीढ़ियों में परमेश्वर के लोगों के द्वारा प्रकट किए गए हैं, जिनको उसने स्वयं निर्धारित किया है, और परमेश्वर आज भी हमें अपनी सामर्थ के चमत्कार दिखाता हैं। यीशु ने हमें यूहन्ना 4:48 में कहा, यीशु ने उस से कहा, जब तक तुम चिन्ह और अद्भुत काम न देखोगे तब तक कदापि विश्वास न करोगे। लोग ऐसे चिन्हों और चमत्कारों में सन्निहित उसकी सामर्थ को देखे बिना परमेश्वर पर विश्वास करने में असमर्थ हैं।

  1. सर्वज्ञानी परमेश्वर सब कुछ जानता है।

परमेश्वर न केवल हमारे षब्दों और कार्यों को जानता है, बल्कि हमारे हृदय और यहां तक कि हमारे दिमाग में आने वाले विचारों को भी जानता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि उसने हमारी सृष्टि की है। भजन संहिता 139ः13 में लिखा है, मेरे मन का स्वामी तो तू है तू ने मुझे माता के गर्भ में रचा। साथ ही, वह उन चीजों को जानता है जो अभी हो रही हैं और आने वाली चीजों को भी जानता है।

बाइबल में मनुष्यजाति के उद्धारकर्ता के आने, इस्राएल के विनाश और पुनः स्थापना और युग के अंत में होने वाली चीजों के बारे में बहुत सी भविष्यवाणियां हैं। ये भविष्यवाणियां ठीक से पूरी हुई है। इसके अलावा, उन लोगों के माध्यम से जिन्हें परमेश्वर की दृष्टि में उचित समझा जाता है, परमेश्वर उन बातों को प्रकट करता है जो घटित होनी हैं। आमोस 3ः7 कहता है, इसी प्रकार से प्रभु यहोवा अपने दास भविष्यद्वक्ताओं पर अपना मर्म बिना प्रकट किए कुछ भी न करेगा।

आज भी, परमेश्वर आने वाली चीजों को प्रकट करता है उन लोगों के माध्यम से जो उसके साथ गहराई से संवाद करते हैं। मैंने कई भविष्यवाणियाँ भी बताई हैं जो परमेश्वर ने इस चर्च पर प्रकट की थीं। उदाहरण के लिए, मैंने 1987 में दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति के रूप में ताएवू रोह के चुनाव की भविष्यवाणी की थी, और यह कि राष्ट्रपति यंगसम किम और डेजुंग किम उनके उत्तराधिकारी होंगे। मैंने संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में रोनाल्ड रीगन और यूनाइटेड किंगडम के प्रधान मंत्री के रूप में मार्गरेट थैचर के चुनाव की भी भविष्यवाणी की थी। परमेश्वर ने मुझे भारत की प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी और पूर्व सोवियत संघ के महासचिव चेर्नेंको की मृत्यु के बारे में पहले ही बता दिया था।

मैंने कच्चे तेल की कीमत और मध्य पूर्व के भविष्य के बारे में भी भविष्यवाणी की है, और कैसे तीन प्रमुख देश और ब्लॉक? यानी, संयुक्त राज्य अमेरिका, यूरोपीय संघ, और पूर्व में चीन और रूस के कम्युनिस्ट और कम्युनिस्ट-नियंत्रित राष्ट्र संसार में तीन विरोधी ताकतों में जम जाएगा। मैंने दक्षिण कोरिया की सनशाइन नीति की विफलता की भी भविष्यवाणी की है, और उत्तर कोरिया कैसे अस्थायी रूप से अपने दरवाजे खोलेगा, लेकिन जल्द ही उन्हें फिर से बंद कर देगा।

मैंने कई अन्य विषयों और घटनाओं के बारे में भविष्यवाणी की है, और उनमें से हर एक पूरा हो चुकी है या पूरा होने के कार्यों में है। विश्व इतिहास के वर्तमान और भविष्य के प्रवाह को जानने वाले हमारे परमेश्वर, आपके प्रत्येक जीवन में आने वाले भविष्य को भी जानते हैं। अपने जीवन के हर पहलू को सर्वशक्तिमान परमेश्वर को समर्पित करके, मैं आपसे आग्रह करता हूं कि आप हमेशा समृद्धि और आशीष के मार्ग पर चलें।(Commit your life into hands of God the Almighty)

  1. बाइबिल में दर्ज परमेश्वर की सर्वशक्तिमान सामर्थ।

मिस्र से इस्राएलियों के निर्गमन से पहले परमेश्वर ने मूसा के द्वारा मिस्र को दस विपत्तियाँ दीं। साथ ही, उसकी सामर्थ से, लाल समुद्र दो भागों में विभाजित हो गया, एक चट्टान से पानी निकला, और मारा में कड़वा पानी मीठे पानी में बदल गया। अपनी सामर्थ से, एलिय्याह ने भविष्यवाणी की, कि एक भयंकर सूखा साढ़े तीन साल तक चलेगा। और जब उस ने परमेश्वर से गम्भीरता से प्रार्थना की, तो उसने अग्नि से उत्तर दिया और भारी वर्षा होने दी। उसकी सामर्थ से, मरे हुए लोगों को जिलाया गया।

नए नियम के समय में, सर्वशक्तिमान परमेश्वर के कार्य भी हुए। यीशु ने मरे हुए लाजर को जिलाया, अंधों की आंखें खोलीं, उसने बीमारों और दुर्बल लोगों को चंगा किया, और उसने दुष्टात्माओं से ग्रस्त लोगों को चंगा किया। उसने हवा और समुद्र को भी शांत किया, और पानी पर चला।

यीशु के पुनरुत्थान और स्वर्गारोहण के बाद भी, परमेश्वर की सामर्थ यीशु के चेलों के माध्यम से भी प्रकट हुई थी। प्रेरित पतरस के मामले में, लोग बीमारों को सड़कों पर ले गए, ताकि जब पतरस आए तो कम से कम उसकी छाया उनमें से किसी एक पर पड़े (प्रेरितों के काम 5:15)। प्रेरित पौलुस के मामले में, जब रुमाल या अंगोछा भी उसके शरीर से बीमारों तक ले जाया जाता था, तो बीमारियाँ उन्हें छोड़ देती थीं और दुष्ट आत्माऐं बाहर निकल जाती थीं (प्रेरितों के काम 19:11-12)।

मनुष्यों की क्षमता से परे अद्भुत सामर्थ को प्रकट करके, परमेश्वर चाहता है कि सभी लोग उससे मिलें और उद्धार को प्राप्त करे।

  1. सर्वशक्तिमान परमेश्वर आज भी कार्य करता है।

बाइबल हमें बताती है कि यीशु मसीह कल और आज और हमेशा के लिए एक सा है (इब्रानियों 13:8)। इस प्रकार, यीशु मसीह के माध्यम से परमेश्वर की सामर्थ हमारे समय में भी प्रकट हो सकती है।

हमारे चर्च, मानमिन सेंट्रल चर्च में इसकी स्थापना के बाद से परमेश्वर के ऐसे सामर्थी कार्यों की गवाहियां हो रही हैं। संसार भर से हर सप्ताह हर तरह के असाध्य रोगों के चंगे होने के प्रमाण मिल रहे है। एक आश्चर्यजनक तथ्य यह है कि इतने सारे लोगों ने अपनी बीमारियों और कमजोरियों के चंगाई का अनुभव किया है, न केवल जब उन्होंने मेरी प्रार्थना व्यक्तिगत रूप से प्राप्त की, बल्कि तब भी जब उन्होंने मेरी प्रार्थना केवल इंटरनेट पर या जीसीएन के माध्यम से प्राप्त की।

कई विवाहित जोड़े, जो वर्षों से निःसंतान थे, यहां तक कि दर्जनों वर्षों से भी, वो बच्चों को जन्म देने पाए हैं। विदेशों से, कई प्रार्थना विनती और बीमारों की तस्वीरें फैक्स या ई-मेल के माध्यम से प्राप्त होती हैं और जब मैं लोगों के नाम या तस्वीरों पर अपने हाथों से प्रार्थना करता हूं, तो परमेश्वर की सामर्थ समय और दूरी को मिटाते हुए कार्य करती है। जब भी मैं कोरिया में या विदेशी कार्यक्रम में विशेष जागृति सभाऐं आयोजित करता हूँ, मैं मंच से बीमारों के लिए प्रार्थना करता हूँ क्योंकि मैं उनमें से प्रत्येक पर अपना हाथ रखने में असमर्थ था। फिर भी, असंख्य लोगों ने एक ही समय में चंगाई प्राप्त की है और परमेश्वर को महिमा दी है। अनगिनत और लोग, जो इस तरह की जागृति सभाओं या विदेशी कार्यक्रमो में व्यक्तिगत रूप से भाग लेने में असमर्थ थे, उन्होंने केवल इंटरनेट पर, उपग्रह के माध्यम से, या टेलीविजन पर उनके चंगाई की गवाही दी है। विदेशी कार्यक्रमों के बाद, संसार भर में बड़ी संख्या में लोगों ने फैक्स या ईमेल द्वारा अपनी गवाही भेजी।

अब आइए उन कार्यों को देखें जिन्हें सर्वशक्तिमान परमेश्वर ने प्रकट किया है। गर्मियों में समर रिट्रीट या विशेष आयोजनों के समय, मानमिन के सदस्यों ने उन तरीकों का अनुभव किया है जिनमें परमेश्वर ने मौसम को नियंत्रित किया है। जब मैंने विश्वास के साथ प्रार्थना की, तो कभी-कभी बारिश रुक जाती थी और कभी-कभी बाहरी गतिविधियों की तैयारी करते समय मानमिन सदस्यों को चिलचिलाती धूप से बचाने के लिए आकाश के चारों कोनों से बादल इकट्ठा हो जाते थे। उन सबूतों या उदाहरणों की सही संख्या की गणना करना असंभव है जिनमें हमारे चर्च और उसके सदस्यों ने बीमारियों और दुर्बलताओं की चंगाई को देखा और अनुभव किया है, विषेष चिन्ह, चमत्कार और आष्चर्यकर्म प्रकृति में जिसमें बादलों, तारों और वर्षाधनुष शामिल हैं।

ऐसे अद्भुत कार्य आज भी परमेश्वर के प्रेम के कारण हो रहे हैं जो न केवल हमें बीमारियों से मुक्त करना चाहते हैं और हमारी प्रार्थना का उत्तर देना चाहता हैं बल्कि सभी लोगों के लिए उद्धार का मार्ग भी खोलता हैं।

मसीह में प्रिय भाइयों और बहनों, आज भी, जीवित परमेश्वर हर तरह की चीजों को प्रकट करता है जो मनुष्य की क्षमता से परे हैं। मैं प्रभु के नाम से प्रार्थना करता हूं कि इस सर्वशक्तिमान परमेश्वर में विश्वास करके, आप उसकी महिमा करेंगे और अनगिनत आत्माओं को उद्धार के मार्ग पर ले जाएंगे।

हमारे Youtube Channel से जुड़ने के लिए यहां – क्लिक करें

क्रूस का संदेश 4 को पढ़ने के लिए यहां – क्लिक करें

Leave a Reply