• Post author:
डीकनेस यंग-सूक चोई ( उम्र 68, पेरिस 2-16)

मैं सामर्थ और चंगा करने वाले प्रभु से मिली

16 सालो से, मैं टेटनस से पीड़ित थी जिसके द्वारा मैं अंगूर की छंटाई करते समय संक्रमित हो गई थी . मेरा पूरा शरीर एक सूखी हुई लकड़ी की तरह अकड़ गया था. बहुत तरह की दवाईयां लेने के बावजूद भी मैं ठीक नही हो सकी . मुझे राइनाइटिस एलर्जी , कमरदर्द , और आंत्रशोध की परेशानी भी थी.

वैसे . मैं यहोवा विटनेस से संबंध रखती हूं, और बाइबल का ज्ञान होने में मुझे बड़ा गर्व था . बहुत से पास्टर भी मुझे बाइबल के ज्ञान में हरा नही पाए.

2003 में, मेरी कार्याशाला के एक सीनियर ने मेरी मानमिन सैंट्रल चर्च की ओर अगुवाई की जिसे एक ऐसी कलीसिया के रूप में परिचित किया .
जहां पर परमेश्वर की चंगाई के कार्य होते है .मुझे यह देखकर हैरानी हुई की कलीसिया कितनी उज्जवल है और कलीसिया के सदस्य कितने आनंदित
नजर आ रहे है .

जिस संदेश का प्रचार रेंव डॉ जेरोक ली ने किया वह समझने में आसान और अनुग्रह से भरा हुआ था . परमेश्वर का वचन जो मैंने यहोवा विटनेस में सीखा था वह सूचनात्मक और खंडित था , परंतु डॉ जेरॉक ली ने सिखाया कि कैसे आत्मा और प्राण को समृद्ध बनाए, और जो कुछ वे सिखाते वो खुद उन चीजो का पालन करते थें. मैंने मान लिया कि परमेश्वर कलीसिया में कार्य कर रहा है


जल्द ही , मैंने दानिय्येल प्रार्थना सभा में भाग लिया जहां हजारों कलीसिया के सदस्य उत्साहपूर्वक प्रार्थना कर रहे थे. उसी दिन, परमेश्वर का अनुग्रह मुझ पर उतरा. मैंने पश्चाताप में अपने हृदय को चीरा , और आसुंओ में फूंट पड़ी , मुझे सिर से लेकर पैर तक ठंडे पानी से धोऐ जाने का अहसास हुआ . मुझे फिर से जन्म लेने का अहसास हुआ. उससे भी ऊपर , टेटनस सहित हर प्रकार का दर्द गायब हो गया . हाल्लेलुयाह ।।

उसके बाद से , मुझे तरोताजगी का अहसास हुआ . मैं पूरे दिन और हर दिन आनंदित और आभारी महसूस करती थी . स्तुतियां अपने आप ही निकलने लगी . मैने बिना रूके प्रार्थनाएँ की , और अगले साल मैं सैल लीडर बन गई . जब मैं अपने पड़ोसियो के लिए रूमाल के द्वारा प्रार्थना करती थी जिस पर डॉ जेरॉक ली ने प्रार्थना की , मैने परमेश्वर के सामर्थ कार्यो का अनुभव किया .
जब मैंने प्रार्थना की , तो एक जानकार अस्पताल में जो हिल नही सकता था जाग उठा , मेरी माता जो बहुज बीमार थी वो भी ठीक हो गई . दुर्घटना में बाहों में चोट वाला व्याक्ति , टूटी पसली वाला व्याक्ति, और हरनाइटेड डिस्क वाला व्याक्ति भी चंगा हुआ और उन्होंने परमेश्वर को महिमा दी .


इन अनुभवो के द्वारा मैं अपने विश्वास में और ज्यादा आत्मविश्वासी हो गई , और आनंद के साथ अपने मसीह जीवन को संभाला . मुझे आजीवन शिक्षक के रूप में ,सामाजिक कल्याण कार्यकर्ता के रूप में , और बहुत से पदों के रूप में प्रमाणित किया गया .


मैंने परामर्श मनोविज्ञान की स्नातक की डिग्री भी प्राप्त की . मैंने अपनी उम्र को बहाना नही बनाया, परंतु मैंने विश्वास किया कि परमेश्वर के अनुग्रह के द्वारा मैं सब कुछ कर सकती हूं .
परमेश्वर ने मेरी सारी बीमारियो को चंगा किया और मुझे स्वस्थ रखा . परमेश्वर ने मेरी मदद की, कि विश्वास के द्वारा चुनौती का जीवन जीऊं कि मैं कर सकती हूं . मैं सारी महिमा और धन्यवाद परमेश्वर को देती हूं.

Leave a Reply