i feel love of the lord who healed me
सिस्टर सुरभी मिनहास, उम्र 20, दिल्ली मानमिन चर्च, भारत।
जब मैं मरीजों की देखभाल करती हूं, तो मुझे प्रभु के प्रेम का अनुभव होता है जिसने मुझे चंगा किया। When I Look After Patients, I Feel Love of the Lord Who Healed Me

मई 2013 में मेरे पेट के ऊपरी हिस्से में अचानक दर्द हुआ। जब मैंने उल्टी की तो खून निकल आया। मुझे सिरदर्द और अपच की समस्या थी। मैं अस्पताल में गई और डॉक्टर ने कहा कि मुझे एनीमिया, हाइपोथायरायडिज्म और गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल हाइपोकिनेसिया है। उन्होंने कहा कि मेरा पेट खराब हो गया और रक्त की मात्रा, हीमोग्लोबिन और थायराइड का स्तर गिर गया।

मेरा इलाज दवाओं और आहार प्रतिबंधों के साथ किया गया, लेकिन कोई सुधार नहीं हुआ। एक दिन मुझे बहुत खून की उल्टी हुई, और मैं बेहोश हो गई, और मुझे आपातकालीन कक्ष में ले जाया गया। मैंने जीने की इच्छा खो दी थी और आत्महत्या का प्रयास किया।

कई समस्याओं से गुजरने के बाद, मैंने आखिरकार हाई स्कूल से स्नातक किया और एक राष्ट्रीय नर्सिंग कॉलेज में प्रवेश किया और नैन्सी से मिली। उसने कहा कि उनके चर्च में बहुत से चंगाई के कार्य हुए है और मुझे वहां ले गई। दिसंबर 2013 में, मैंने दिल्ली मानमिन चर्च में जाना शुरू किया।

मैंने जीसीएन के माध्यम से मानमिन सेंट्रल चर्च के सीनियर पास्टर डॉ. जेरॉक ली का संदेश सुना और सीखा कि जो लोग परमेश्वर के वचन के अनुसार जीते हैं और प्रार्थना करते हैं वे बीमारियों से पीड़ित नहीं होते हैं। इसके अलावा, बीमारों के लिए उनकी प्रार्थना ग्रहण करने के बाद मेरा दर्द कम हो गया था।

जैसे-जैसे मैंने उनके संदेशों को और अधिक सुना, मुझे और अधिक विश्वास हो गया और मैं केवल परमेश्वर पर भरोसा करना चाहती थी। ऐसा लग रहा था कि मैं ठीक हो रही हूं लेकिन एक दिन लक्षण फिर से आ गए। मुझे बहुत खांसी हुई, दर्द हुआ, उल्टी हुई और अपच हुआ। मैं पानी नहीं पी सकती थी और उल्टी हो गई, इसलिए मेरा वजन भी कम हो गया और मुझे बहुत सी कठिनाइयाँ हुईं।

मैं उन कारणों की तलाश करने लगी कि मुझे ऐसी समस्याएँ क्यों हैं। इस बीच, मैंने सुना कि बीमारियां पापों के कारण आती हैं। मुझे एहसास हुआ कि मैंने अपने आस-पास के कुछ लोगों को लंबे समय तक माफ नहीं किया और इसका पश्चाताप किया। और मैंने बाइबल और क्रूस का संदेष किताब को पढ़ा। मैं वचन के द्वारा जीवन जीने की कोशिश कर रही थी। मैंने बीमारों के लिए सीनियर पास्टर की रिकार्ड प्रार्थना भी ग्रहण की और मुआन मीठा पानी पिया (निर्गमन 15ः 25)। मैंने विश्वास के साथ परमेश्वर पर भरोसा किया।

फरवरी 2014 में, मैं बिना किसी अपच की समस्या के अच्छा खाना खाने पायी और मुझे ताकत मिली। मुझे अब बुखार या दर्द नहीं था और कोई उल्टी नहीं थी। सभी असामान्य लक्षण चले गए थे। परमेश्वर ने मुझे मेरी सभी बीमारियों से पूरी तरह से चंगा कर दिया। हालेलुयाह!

मैं जल्द ही अपने कॉलेज से स्नातक करूंगी। जब मैं एक नर्स के रूप में मरीजों की देखभाल करती हूं, तो मैं प्रभु के प्रेम को और अधिक महसूस कर पाती हूं। मैं प्रभु को सारा धन्यवाद और महिमा देती हूं।

दिल्ली मानमिन चर्च की मेडिकल टीम, चर्च में पंजीकृत होने के बाद डॉ ली के संदेशों और पुस्तकों के माध्यम से बहुत अनुग्रह प्राप्त कर रहे है और सदस्य परमेश्वर के राज्य के लिए ईमानदारी से काम कर रहे हैं।

और भी अद्भुत गवाहियां पढ़े जैसे कि लकवे की बीमारी से चंगाई और टी बी से चंगाई

रेंव डाॅ जेराॅक ली के संदेशो को सुनने के लिए यहां – क्लिक करें

Leave a Reply