मुझे गुर्दे की पथरी से चंगाई मिली

सुरेश नेकता (32, दिल्ली मानमिन चर्च, भारत)

गुर्दे की पथरी से चंगाई

मैं एक हिंदू परिवार में पैदा हुआ था और हिंदू संस्कृति में रहता था। मेरे परिवार में शांति नहीं थी। हम हमेशा बीमारियों और गरीबी से पीड़ित रहे हैं। जब मैं माध्यमिक स्कूल का छात्र था, मैंने अपने चाचा के घर में बाइबल के बारे में एक किताब पढ़ी और चर्च गया। लेकिन मेरे मन में बाइबल के बारे में बहुत से प्रश्न थे।

मेरे दोस्त के पिता ने दिल्ली मानमिन चर्च का परिचय दिया और मैंने 2013 में दिल्ली मानमिन चर्च जाना शुरू किया। मुझे मेरे सवालो के जवाब मिल गए परमेश्वर की सामर्थ के प्रकटीकरण को देखकर। जैसे-जैसे मैंने उन गहरे अर्थों को सीखा, जिनके बारे में कोई नहीं जानता और न ही प्रचार किया, उससे मेरी आत्मिक प्यास बुझ गई।

3 दिसंबर, 2018 को मुझे बहुत तेज दर्द हुआ और मैंने डॉक्टर को दिखाया। उन्होंने मेरे शरीर की जांच की और उन्होंने कहा कि मुझे गुर्दे की पथरी है।
मैं बिस्तर पर लेट नहीं सकता था और तेज दर्द के कारण बाथरूम में चला गया था। मैं बेचैन हो गया था और चीख रहा था। गुर्दे और मूत्रमार्ग में मूत्र इकट्ठा हो गया था।

गुर्दे की पथरी से चंगाई

और मुझे हाइड्रोनफ्रोसिस हो गया। (मूत्र के प्रवाह में रुकावट के कारण गुर्दे की सूजन) और मेरा गुर्दा इतना बड़ा हो गया जितना पेट तक पहुँच सकता था।

जब 9 दिसंबर को पास्टर सूजिन ली ने मेरे लिए प्रार्थना की तो दर्द गायब हो गया । अजीब तरह से मुझे अगले दिन फिर से दर्द महसूस हुआ। मुझे एहसास हुआ कि परमेश्वर ने मुझे आशीशों का समय दिया है जब मैं अपने मसीह जीवन पर मुड़ को देख सकता हूं और पश्चाताप कर सकता हूं
मैं 26 तारीख को फिर से डॉक्टर के पास गया।

उन्होंने कहा, ’जो पत्थरी गुर्दे में थी, वह अब मूत्रनली में हैं। लेकिन यह 8 मिमी बड़ी और सख्त है। मुझे यकीन था कि प्रार्थना से बड़े-बड़े पत्थर गुर्दे से मूत्रवाहिनी में आ गये हैं।

गुर्दे की पथरी से चंगाई

कुछ दिनों बाद, मैंने नए साल की सभा में भाग लिया और पास्टर सूजिन ली की प्रार्थना ग्रहण करने के बाद में, मैं बाथरूम में गया और एक आश्चर्यजनक बात हुई। जब मैं पेशाब कर रहा था तो मेरे शरीर से बिना दर्द के एक पत्थर निकला।

गुर्दे की पथरी से चंगाई
गुर्दे की पथरी से चंगाई

और भी पत्थर निकले। तो इस तरह से मुझे गुर्दे की पथरी से चंगाई मिली. अब मैं स्वस्थ हूँ और निष्ठापूर्वक परमेश्वर के राज्य की सेवा करता हूँ। मेरी पत्नी, एक नर्स है, उनको अच्छी नौकरी मिली। मेरे परिवार अच्छा स्वास्थ और भरपूर आशीषो का आनंद ले रहा है। परमेश्वर पिता को सारा धन्यवाद और महिमा हो।

और भी इस प्रकार के महान चमत्कार व सामर्थ परमेश्वर अपने दास रेंव डॉ जेरॉक ली के द्वारा कर रहे है

अनेको गवाहियो को भी आप पढ़ सकते है यहां – क्लिक करे

This Post Has 3 Comments

  1. Rani.

    Ameeeeeeeeeeen. dhanyewad pita ji. Aapke mahan Prem, or Samarth ke liye jo sub kuch bdal sakta hai. aap prem, dya or kruna se bhare hai. Hum Sada sari ader, mahima aapko dete hai. ‍♀‍♀❤❤

  2. Rani

    Amen. dhanyewad pita humhe manmin church dene ke liye.
    Or dhanyewad aapki hur ek Ashish or anugrah ke liye. ‍♀‍♀❤❤

Leave a Reply